COVID19 (कोरोना वायरस) का शिक्षा पर क्या प्रभाव पड़ा है और पड़ने वाला है?

COVID19 (कोरोना वायरस) का शिक्षा पर क्या प्रभाव पड़ा है और पड़ने वाला है?


COVID19 (कोरोना वायरस) का शिक्षा पर क्या प्रभाव पड़ा है और पड़ने वाला है?

COVID19: कक्षा 12 के छात्रों को क्या करना चाहिए, जिन्होंने जल्द ही बोर्ड परीक्षा दी है या देने वाले हैं?


कॉलेज में दाखिला, आखिरकार, 30 से 40 दिनों में शुरू हो सकता है। इन सभी ने अनुसंधान, सूचना और चयन को छात्रों के लिए सीमित बना दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने घोषणा की है कि विश्व भर के कॉलेजों पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। शैक्षणिक अभियान बंद होने या सीमित होने के कारण ऐसे छात्रों के लिए, जो अब इस वर्ष 12 वीं कक्षा के बाहर कालेज में प्रवेश कर रहे हैं, के लिए कठिन हो सकता है। मार्च में इस स्थिति के बाद - कॉलेज प्रवेश का समय - यह छात्रों के लिए एक चुनौती साबित होने जा रहा है। कॉलेज में दाखिला, आखिरकार, 30 से 40 दिनों में शुरू हो सकता है। इन सभी ने अनुसंधान, सूचना और चयन को छात्रों के लिए सीमित बना दिया है। कुछ माता-पिता दोनों को इस बारे में बताना चाहिये। 

बोर्ड परीक्षाओं पर ध्यान केन्द्रित रखें।


छात्रों को यह समझना चाहिए कि बोर्ड की परीक्षाएं, यद्यपि ये स्थगित हो चुकी हैं, सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जिन पर उन्हें ध्यान देना चाहिए। बॉलीवुड या इंटरनेट के बावजूद कक्षा 12वीं परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कैरियर के लिए महत्वपूर्ण है।

एक बैक - अप योजना बनाएं: उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों को, विशेष रूप से अमेरिका, यूरोप, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया में, एक बैक अप योजना होनी चाहिए। जिन लोगों ने इस समय इन देशों में अध्ययन किया है, उनके लिए परिस्थिति काफी कठिन हो गई है, क्योंकि कुछ क्षेत्र ठहर कर अपने घर लौट रहे हैं। अभी, भले ही आपके पास एक एकजुट से स्वीकृति पत्र हो।

अधिक समाचार के लिए हमारे News Feed को सब्सक्राइब करे। और लाग-इन करें

Post a Comment

0 Comments